नई दिल्ली
भारत देश में कई तरह के सस्ते और महंगे दोनों तरह के रिचार्ज प्लान उपलब्ध हैं, लेकिन किस कंपनी का प्लान आपके लिए सस्ता और अच्छा रहेगा? इसकी जानकारी शायद ही आपको होगी। अगर ये सवाल आपका भी है तो शायद इसका जवाब आज आपको जरुर मिलेगा। दरअसल, Jio के पोर्टफोलियों में कई रिचार्ज प्लान मौजूद हैं, जो अलग-अलग प्राइस सेगमेंट और फीचर्स के साथ आते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही सस्ते प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं 234 रुपए के रिचार्ज प्लान की।

इतने दिन की मिलेगी वैलिडिटी
Jio का ये 56 दिन की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान है, जो अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और बहुत से अन्य बेनेफिट्स के साथ आता है। यानी की कंज्यूमर्स लगभग दो महीने तक इस रिचार्ज का फायदा उठा सकेंगे। Jio के इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इस प्लान में लोकल और STD कॉलिंग की सुविधा मिलती है।  Jio के इस प्लान में यूजर्स को टोटल 0.5GB इंटरनेट डेटा मिलता है। Jio के इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को टोटल 300 SMS एक्सेस करने को मिलेंगे। इन SMS के जरिए भी कम्युनिकेशन किया जा सकता है।

कम स्पीड से मिलेगा डेटा
इस प्लान में यूजर्स को कुल 28GB डेटा मिलता है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 64Kbps की स्पीड से डेटा मिलता रहेगा। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को Jio Cinema और Savan का एक्सेस मिलेगा।  हालांकि इसमें JioCinema premium का सब्क्रिप्शन शामिल नहीं है। Jio का ये प्लान सभी यूजर्स के लिए नहीं है। कंपनी ने इस रिचार्ज प्लान को 10 Jio Bharat Phone यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। दो और प्लान्स आते हैं इस लिस्ट में दो और प्लान्स भी शामिल है। जियो भारत फोन यूजर्स के 123 रुपये और 1234 रुपये के प्लान को भी चुन सकते हैं। क्या-क्या मिलता है? 123 रुपये में कंपनी 28 दिनों की वैलिडिटी, जबकि 1234 रुपये में 336 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। दोनों ही प्लान्स डेली 0.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आते हैं।

 

Source : Agency