नई दिल्ली
ट्रेनों में बिना टिकट वाले यात्रियों के AC कोच में चढ़ जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं। मगर, अब तो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भी इससे अछूती नहीं रही। जी हां, लखनऊ-हरिद्वार वंदे भारत से ऐसा ही मामला सामने आया है। इस ट्रेन में बिना टिकट वाले ढेर सारे यात्री चढ़ गए, जिससे टिकट बुक करवा चुके लोगों को काफी परेशानी हुई। इसका वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इंटरनेट यूजर्स इसे देखकर हैरान हैं और सवाल कर रहे हैं कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। इसे लेकर रेलवे प्रशासन से भी सवाल पूछे जा रहे हैं।  

वायरल वीडियो में कई यात्री ट्रेन नंबर 22545 में चढ़ते हुए दिख रहे हैं जो कुछ ही देर बाद सीट के लिए संघर्ष करने लगते हैं। इसे देखकर ऐसा लगता है जैसे कि यह किसी ट्रेन का जनरल कोच हो। ट्रेन के स्लीपर और एससी कोच में बिना टिकट वाले यात्रियों के चढ़ने के मामले कई बार देखे गए हैं। हालांकि, इसे देखकर हैरानी होती है कि अब तो लोग वंदे भारत ट्रेनों में भी बिना टिकट के ही घुस जा रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए एक एक्स यूजर ने लिखा, 'यह देखिए कि कैसे बिना टिकट वाले यात्रियों ने वंदे भारत ट्रेन पर 'कब्जा' जमा लिया है।' इसके साथ उसने भारतीय रेलवे, लखनऊ रेलवे और इंडियन रेल मीडिया को टैग भी किया है।

लोगों ने कमेंट करके जताया गुस्सा
वंदे भारत ट्रेन में बिना टिकट वाले यात्रियों के घुसने के वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसे अब तक 10 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। लोगों ने इस पर ढेर सारे कमेंट्स किए हैं और वीडियो खूब शेयर भी किया जा रहा है। एक इंटरनेट यूजर ने कहा, 'यह बड़ी समस्या है! कुछ दिनों पहले मैं तिरुपति-सिकंदराबाद वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा कर रहा था। इस दौरान किसी बेटिकट यात्री ने बोगी के टॉयलेट में सिगरेट जला दी जिससे फायर अलार्म बजने लगा।' एक अन्य यूजर ने लिखा कि आखिर टीटी कहां था। उसने इन लोगों को ट्रेन में चढ़ने की इजाजत कैसे दी। ऐसा लगता है कि रेल मंत्रालय का मजाक उड़ाने के लिए यह जानबूझकर किया गया हो।

 

Source : Agency